• For Ad Booking:
  • +91 9818373200, 9810522380
  •  
  • Email Us:
  • news@tbcgzb.com
  •  
  • Download e-paper
  •  
  •  

राष्ट्रीय भार्गव महिला सभा ने किया ग्लोबल डांस कंपटीशन का आयोजन

Posted on 2021-02-05

-अलग-अलग आयु डांस ग्रुप में स्तुति, नमिता अजमेर, अलका ने किया प्रथम स्थान प्राप्त

-राष्ट्रीय भार्गव महिला सभा ने किया ग्लोबल डांस प्रतियोगिता झनक-झनक बाजे रे पायलिया का आयोजन

-प्रतियोगिता में देश-विदेश से 64 प्रतिभागियों ने लिया हिस्सा

गाजियाबाद: राष्ट्रीय भार्गव महिला सभा ने शनिवार को ग्लोबल डांस कंपटीषन झनक-झनक बाजे रे पायलिया का आयोजन वेबिनार के माध्यम से किया। जिसमें अलग-अलग आयु ग्रुप में स्तुति, नमिता अजमेर, व अलका ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। डांस प्रतियोगिता दोपहर तीन बजे शुरू हुई जो रात नौ बजे तक चली। प्रतियोगिता में देश-विदेश से 64 प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया। ग्लोबल डांस प्रतियोगिता तीन आयु ग्रुप 18 से 40 वर्ष, 41 से 60 वर्ष तथा 61 वर्ष में बांटकर करायी गयी। प्रतियोगिता में विजेताओं के नामों का चयन तीन सदस्यीय टीम में शामिल जजिज मनीषा गलायानी, मंजरी किरण व अषोक शर्मा ने किया। उद्घोषिका निषा भार्गव दिल्ली ने प्रतियोगियों को आमंत्रित किया। अनिल कुमार भार्गव व गाजियाबाद से डाॅ.धीरज कुमार भार्गव ने समन्वयक की भूमिका निभाई। राष्ट्रीय भार्गव महिला सभा अलवर की संरक्षक सदस्य सरोज ने गणेष वंदना से प्रतियोगिता की शुरूआत की। इसके बाद जयपुर की उर्मिला भार्गव ने ईष्ट वंदना की। दिल्ली की स्वेता भार्गव ने स्वागतगान प्रस्तुत किया। प्रतियोगिता का लाइव फेसबुक पर भी दिखाया गया। कार्यक्रम का समापन सुमन भार्गव ने किया। सांस्कृतिक समिति की नीलू भार्गव ने बताया कि प्रतियोगियों के लिए तीन विषेष पुरूस्कार दिए जा रहे है। जिनमें बेस्ट कोसटयुम, बेस्ट कोरियोग्राफर व ओडियंस पोल शामिल है। ओडियंस प्राइस जवाहर नगर की रीता भार्गव की ओर से दिया गया। इस दौरान वेबिनार में शामिल लोगों के लिए संजय भार्गव की तरफ से छह लकी ड्रा भी निकाले गए।

प्रतियोगिता के विजेताओं का निर्णय जजिज मनीषा गलायानी, मंजरी किरण व अषोक शर्मा ने किया। प्रथम डांस ग्रुप 18 से 40 आयु वर्ग में मुंबई की स्तुति ने घर मेरे परदेषी पर नृत्य कर प्रथम स्थान प्राप्त किया। वहीं केलोफोर्निया की दिव्या ने नेनो वाली ने छेड़ा मन का मार पर नृत्य पर द्वितीय पुरस्कार, नोएडा की दीक्षा ने रघुवर तेरी राह निहारे पर नृत्य कर तीसरा स्थान प्राप्त किया। इसी आयु ग्रुप में आकांक्षा ने सांत्वना पुरस्कार पर कब्जा जमाया। 41 से 60 आयु वर्ग में अजमेर की नमीता ने प्रथम स्थान, कोटा की दिपाली ने द्वितीय स्थान तथा आगरा की प्रीति ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। वहीं रूचि को सांत्वना पुरस्कार दिया गया। 60 से ऊपर आयु वर्ग में जयपुर की अलका ने प्रथम पुरस्कार प्राप्त किया। वहीं तीन महिलाओं ने द्वितीय पुरस्कार पर कब्जा लिया। इनमें जयपुर से रीता, इंदौर से सुषमा व गाजियाबाद से रंजना शामिल है। प्रथम पुरस्कार में 6000 रूपये, द्वितीय पुरस्कार में 3000 रूपये, तृतीय पुरस्कार में 2000 रूपये तथा सांत्वना पुरस्कार में 1000 रूपये की राशि इनाम स्वरूप दी गई।

राष्ट्रीय महिला सभा की उपाध्यक्ष एवं स्वागत समिति की अध्यक्ष मीरा भार्गव दिल्ली ने आमंत्रित अतिथियों का स्वागत कर परिचय दिया।

राष्ट्रीय भार्गव महिला सभा अलवर की अध्यक्ष डाॅ.विजय लक्ष्मी ने आए हुए सभी अतिथियों का स्वागत किया। उन्होंने कहा कि इस कोविड-19 में हमारी महिला प्रतिभागियों का प्रदर्षन मंच पर नहीं हो सका। अतः जूम मीटिंग के माध्यम से इस प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। हमारे प्रेरक अखिल भारतीय भार्गव सभा द्वारा इसका आयोजन पूर्व में किया गया था। इस प्रतियोगिता में प्रतिभागियों ने अपनी प्रतिभा का प्रदर्षन किया।

कार्यक्रम की संयोजिका एवं राष्ट्रीय भार्गव महिला सभा जयपुर की अध्यक्ष विजय लक्ष्मी भार्गव ने कहा कि कोरोना काल में जो परिस्थिति उत्पन हुई उसमें सबसे ज्यादा महिलाएं प्रभावित हुई। मेंटल कोमा, मेंटल स्टेªस से संतुलन बिगड़ने लगा था। महिलाओं को इसी परिस्थिति से बाहर निकालने के लिए थोड़ा मनोरंजन देने के लिए ग्लोबल डांस प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

मुख्य अतिथि जस्टिस सुरेंद्र नाथ भार्गव ने कहा कि यह बहुत ही अच्छा प्रयास है। इस कार्यक्रम के माध्यम से हुनरमंद को अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिलेगा। देश-विदेश से करीब 64 प्रतिभागी इस कंपटीशन में भाग ले रहे है। एक मंच पर इतना बड़ा प्रोग्राम कराने वाले सभी साथियों को मैं धन्यवाद देता हूं।

सम्मानित अतिथि जयपुर के गिरधर हाॅस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर के सीनियर कंसलटेंट डाॅ. ऋषि भार्गव ने कहा कि कोरोना की वजह से सभी लोग घरों में कैद रहे। जिसके कारण सभी लोग तनाव में रहने लगे थे। राष्ट्रीय भार्गव महिला सभा द्वारा कराया जा रहा यह आॅनलाइन कार्यक्रम सराहनीय है।

अखिल भारतीय भार्गव सभा (एबीबीएस) के अध्यक्ष नरेश भार्गव ने देष-विदेष से जुड़े भार्गव बंधुओं का इस कार्यक्रम में हार्दिक अभिनंदन किया। उन्होंने कहा कि आज ये प्रतियोगिता तीन आयु वर्ग में हो रही है जो भी इस प्रतियोगिता में भाग ले रहे है उन्हें बहुत-बहुत बधाई और शुभकामनाएं। 

समन्वयक एवं चीफ जूम कोऑर्डिनेटर गाजियाबाद से डाॅ.धीरज कुमार भार्गव ने बताया कि प्रतियोगिता में देश-विदेश से 64 प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया। जिसमें तीन आयु ग्रुप बनाए गए, इनमें प्रथम स्थान प्राप्त करने वालों को छह हजार रूपये, द्वितीय स्थान प्राप्त करने वालों को तीन हजार रूपये, तृतीय स्थान प्राप्त करने वालों को दो हजार रूपये तथा सांत्वना पुरस्कार प्राप्त करने वालों को 1000 रूपये इनाम स्वरूप दिए गए।

अखिल भारतीय भार्गव सभा के प्रधान सचिव हरेंद्र नाथ भार्गव गुरूग्राम ने सभी का हार्दिक अभिनंदन किया। उन्होंने सभी प्रतिभागियों को भी शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि इस बार दिसंबर 2020 में वार्षिक अधिवेषन संभव नहीं हो पाया तो वेबिनार के माध्यम से यह कार्यक्रम किया गया। इस कार्यक्रम में प्रतिभागियों ने शामिल होकर सभी का मनोबल ही नहीं बढ़ाया बल्कि सभी को प्रोत्साहित किया है। यह बहुत अच्छी बात है कि महिला सभा ने 60 वर्ष से उपर की महिलाओं को भी इस प्रतियोगिता में शामिल किया है। 

राष्ट्रीय भार्गव महिला सभा की सचिव सुमन भार्गव जयपुर ने कहा कि कोरोना काल के कारण राष्ट्रीय महिला भार्गव सभा की गतिविधियां बंद थी लेकिन कुछ सदस्यों के सुझाव आए तब हमें इस कार्यक्रम को करने का विचार किया। इस कार्यक्रम को करने के लिए विभिन्न समितियों का गठन किया गया। संयोजिका विजय लक्ष्मी जयपुर, उर्मिला भार्गव जयपुर, उद्घोषिता के लिए निषा दिल्ली, स्वागत समिति में मीरा भार्गव दिल्ली, सुनीता भार्गव रेवाड़ी, कीर्ति भार्गव, सांस्कृतिक समिति में रजनी भार्गव आगरा, नीलू भार्गव बीकानेर, निधि भार्गव जोधपुर, अनिता भार्गव अलवर व कार्यक्रम संयोजक अनिल कुमार भार्गव तिलकनगर जयपुर ने किया।

कार्यक्रम संयोजक अनिल कुमार भार्गव तिलकनगर जयपुर ने कहा कि सभी प्रतियोगियों ने बहुत अच्छा प्रदर्षन किया। सभी में ज्यादा नंबरों का हेरफेर नहीं रहा।

वेबिनार में आॅल इंडिया भार्गव सभा के वाइस प्रेसीडेंट दिनेश भार्गव, विषेष अतिथि विजय नारायण भार्गव, संजय भार्गव, उत्तरा लखनऊ, मनीष भार्गव, साधना, गुणजन भार्गव, निषा भार्गव, सीमा भार्गव, आभा भार्गव, अभि कुमार भार्गव, आकांक्षा भार्गव, अनिल गोपालपुर, अनुज भार्गव, अनुराधा भार्गव, अनुश्री, अर्चना भार्गव, आराधना भार्गव, आरती, अरूणा भार्गव, अरविंद भार्गव, आषा भार्गव, अषोक, अषोक भार्गव, भारत, दीपाली, दिप्ती, दिनेष भार्गव, दिनेष, दिव्या भार्गव, गीता भार्गव, कमल भार्गव, एल, भार्गव, मधु भार्गव, मंजिरी किरण, मंजू भार्गव, मीतु भार्गव, नमिता भार्गव, नीलम भार्गव, नीलू भार्गव, नीरा, नीरू भार्गव, निभा भार्गव, निकिता भार्गव, पवन भार्गव, पूजा भार्गव, प्रदीप भार्गव, रचना भार्गव, राधिका अजय मोहिला, राजकुमार भार्गव, रंजना भार्गव, रष्मिी, रतन भार्गव, रीनू भार्गव, रीता भार्गव, रूकमणि भार्गव, सचिन भार्गव, संगीता भार्गव, संतोष भार्गव, सविता भार्गव, शोभा भार्गव, शोभित भार्गव, शुभांगी भार्गव, स्वेता भार्गव, सुमन भार्गव, सुषमा, वीनू बैंगलोर, विभा भार्गव कानपुर, विजय नारायण नई दिल्ली, विमला, विनोद भार्गव, विरेंद्र भार्गव, विषाल भार्गव, अंजू, मीरा भार्गव दिल्ली, सविता भार्गव सहित करीब 250 लोगों ने वेबिनार में हिस्सा लिया। प्रतियोगिता का लाइव फेसबुक पर भी दिखाया गया। इसमें भी सैकड़ों लोगों ने लाइव कार्यक्रम का आनंद उठाया।

Tirupati Eye

  • World Cancer Day 4th February 2021


  • Wishing you 72nd Republic Day


  • Netaji Subhas Chandra Bose Jayanti 23-Jan-2021


  • Happy makar sankranti


  • HAPPY LOHRI & MAKARSANKRANTI

Thoda hans lo

वर्मा जी एक कड़क ऑफिसर हैं!
स्टाफ अगर लेट आए तो उनको बिलकुल बर्दाश्त नहीं